उत्तरप्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- गाइडलाइंस के अनुसार सभी लोगों तक पहुंचेगी कोविड वैक्सीन

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 16 जनवरी से शुरू हो रहा कोविड-19 वैक्सीनेशन का पहला चरण कोरोना की चेन को तोड़ने और नियंत्रित करने में कारगर होगा। केंद्र की गाइडलाइंस के अनुरूप प्राथमिकता के क्रम से सभी लोगों तक वैक्सीन पहुंचेगी।

शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया के संपादकों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें मकर संक्रांति की शुभमानाएं देते हुए कहा कि कोविड नियंत्रण की दिशा में 16 जनवरी से नया अध्याय प्रारंभ हो रहा है। कोविड वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बताने के साथ उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए तय प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीन के सुरक्षित स्टोरेज, कोल्ड चेन तथा ट्रांसपोर्टेशन की सभी कार्यवाही निर्धारित मानकों के अनुरूप करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन के बारे में किसी अफवाह या भ्रम की स्थिति को दूर करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूूमिका है। केंद्र व राज्य सरकार के प्रयासों और व्यवस्थाओं से कोविड-19 को नियंत्रित करने में सफलता मिली। आज उप्र में कोविड-19 के 10 हजार से भी कम एक्टिव केस हैं। यह टीम वर्क से संभव हो सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close