टेक्नोलोजी

अपने स्मार्टफोन की अच्छी सेहत के लिए ,ये हैं अच्छी आदते

-फोन को अपडेट रखें

हम सभी के जीवन में बहुत व्यस्तता है, आपका फ़ोन आपको अपडेट करने के लिए याद दिलाता है लेकिन आप डाउनटाइम नहीं चाहते हैं या आपके सिक्योर कनेक्शन को स्थापित करने या फिर से शुरू करने में समय लगता है। लेकिन आपको जल्द से जल्द अपने डिवाइस को अपडेट करना चाहिए। एंड्रॉइड और आईओएस दोनों अपडेट में न केवल आपके फोन की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट शामिल हैं वे आमतौर पर नई सुविधाओं को भी शामिल करते हैं जो आपके जीवन को आसान बना देंगे। तो अगली बार जब आपका फ़ोन आपको अपडेट करने के लिए पिंग करे, तो इसे अपडेट कर दें, यदि आप नहीं करते हैं तो आपको बाद पछतावा होगा!

-हफ्ते में एक बार अपने फोन को रीस्टार्ट करें
हम सभी को आपने स्मार्ट phone को हफ्ते में कम से कम एक बार रीस्टार्ट करना चाहिए एवं सभी unused मेमोरी को delete कर देना चाहिए
आप देखेगे की आपका स्मार्ट phone चहक उठेगा

-असुरक्षित तरीके से ऐप डाउनलोड करना
हम सभी बेहतरीन ऐप्स चाहते हैं, हमारे दोस्त हमें एक शानदार नए ऐप के बारे में बताते हैं और इसमें बहुत पैसा खर्च होता है। हम सभी जानते हैं कि आप इन ऐप को इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने फोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं और पैसे बचा सकते हैं? नहीं, यह एक बहुत गलत तरीका है, पैसे बचाने के लिए अपने फोन को हैक करना केवल बड़ी समस्याओं को जन्म देगा। इनमें से कुछ ऐप्स में हैकर्स द्वारा आपकी व्यक्तिगत जानकारी और डेटा देने के साथ छेड़छाड़ की गई है या इससे भी बदतर आपके फोन में वायरस या मैलवेयर डाल सकते हैं।

-बैटरी ऑप्टिमाइजेशन ऐप इंस्टॉल करना
आपने उन्हें ऐप स्टोर में देखा है, ऐसे ऐप्स जो बैटरी लाइफ को दोगुना करने का दावा करते हैं या इस कदम पर आपको अपने फ़ोन पर अधिक मूल्यवान समय देते हैं। लेकिन इनमें से कई ऐप आपकी बैटरी लाइफ को लंबा करने की उम्मीद में बैकग्राउंड में चलने वाले सभी ऐप को डिलीट देते हैं। सच्चाई यह है कि यह वास्तव में बैटरी लाइफ को लगातार कम करने वाले ऐप्स का भार कम करता है जैसे ही वे बंद होते हैं वास्तव में बैटरी पर अधिक भार डालते हैं जैसे कि आप फोन को स्वयं इन बैकग्राउंड apps का प्रबंधन करने देते हैं।

-Fake ऐप्स को इंस्टॉल करना
ये apps उपयोग नहीं हैं और आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके फ़ोन को पेश करने का दावा करने वाले ऐप्स वर्तमान में हमेशा नकली होते हैं। ऐसे ऐप्स जो “फास्ट चार्जिंग” देने का दावा करते हैं, जिसमें यह नहीं होता है कि यह केवल बैटरी को नुकसान पहुँचाएगा या इससे भी अधिक स्थायी रूप से फ़ोन को नुकसान पहुँचाएगा। फ़ोन के निर्माता ने इस कारण से फ़ोन पर फ़ीचर नहीं डाला है, इसलिए फ़ोन को उन चीज़ों के लिए इंस्टॉल या देने की अनुमति न दें, जिनके लिए फ़ोन बनाया गया था।
-रीसेंट apps या बैकग्राउंड एप्लिकेशन को बंद करना
हम सभी ऐसा करते हैं, हम हाल ही में ऐप खोलते हैं और अधिक गति या लंबे समय तक बैटरी लाइफ की उम्मीद में उन्हें बंद करने के लिए उन सभी को स्वाइप करते हैं। मानो या न मानो यह वास्तव में आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे बैटरी पर दबाव पड़ता है और वह अपना लाइफ छोटा कर सकती है। निर्माता ने ओएस को ऐसा करने के लिए डिज़ाइन किया ताकि वे उन पर भरोसा कर सकें!

-एंटीवायरस ऐप्स डाउनलोड करना
कई ऐप हैं जो आपके फोन वायरस और मालवेयर को ऐप स्टोर में फ्री रखने का दावा करते हैं। जबकि कंप्यूटर पर ऐसा करना एक अच्छा विचार है, फोन पर ऐसा नहीं है। जब तक आप अपने ऐप को विश्वसनीय स्रोतों से डाउनलोड करते हैं जैसे कि आधिकारिक ऐप स्टोर आपके फ़ोन पर एंटीवायरस ऐप इंस्टॉल करने की कोई वास्तविक आवश्यकता नहीं है। यदि आप इनमें से एक ऐप इंस्टॉल करते हैं, तो यह फोन प्रोसेसर में अतिरिक्त भार जोड़ देगा और निश्चित रूप से बैटरी जीवन को कम करेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close