उत्तरप्रदेश

ढाई लाख का इनामी आशु जाट मुंबई से गिरफ्तार, हापुड़ में होगी पूछताछ

युद्धवीर सिसौदिया

हापुड़। ढाई लाख का इनामी और मिर्ची गैंग का सरगना आशु जाट मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। हापुड़ पुलिस उसे मुंबई से सड़क मार्ग से लेकर लौट रही है। ऐसे में मिर्ची गैंग से उसे छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर हमला होने की आशंका है। इसे लेकर पुलिस टीम को एलर्ट किया गया है। वहीं, मुबई रवाना की गई पुलिस भी अत्याधुनिक हथियारों से लैस है। हापुड़ पहुंचने पर आशु जाट से पूछताछ की जाएगी।

हापुड़ एसएसपी संजीव सुमन के मुताबिक आशु जाट एक दशक से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। हत्या, लूट, अपहरण और पुलिस मुठभेड़ जैसे करीब 62 से अधिक मामलों में वांछित चल रहा था। लंबे समय से पुलिस को उसकी तलाश थी। विकास दूबे कांड के बाद तो आशु पुलिस के निशाने पर था। इसलिए उसकी ईनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपए कर दी गई थी।

कई बार हुई एनकाउंटर की प्लानिंग

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार जब मेरठ के एडीजी थे, तब भी उन्होंने आशु जाट की गिरफ्तारी और एनकाउंटर की पूरी प्लानिंग की थी, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिल सकी। फिलहाल, आशु पर ढाई लाख का इनाम घोषित है, तभी से उसके जीवन की उल्टी गिनती शुरू हो गई थी। फिलहाल, आशु को मुंबई से पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाया जा रहा है। इसके बाद हापुड़ में उससे पूछताछ होगी।

बीजेपी नेता की हत्या के बाद से था फरार

हापुड़ के धौलाना में सालभर पहले बीजेपी नेता राकेश शर्मा और एक कपंनी के अधिकारी गौरव चंदेल की नोएडा में हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था। हालांकि उसके एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का कहना है कि उस समय आशु को दबोचने के लिए हर संभव प्रयास किया गया, लेकिन शिकंजा कसने से पहले ही वह मुंबई भाग गया।

35 लाख की लूट में आया था नाम

गाजियाबाद गोविंदपुरम में दीपाली के दिन अमन ज्वैलर्स के साथ 35 लाख रुपए की लूट में आशु जाट का नाम सामने आ या था। छोटी दिवाली के दिन ज्वलैर्स को गन पॉइंट पर लेकर ज्वैलरी और नगदी लूटी गई थी। इसके लिए पुलिस ने कई गैंगों से पूछताछ की तो आशु जाट का नाम सामने आया।

धौलाना में आम के बाग में बनाया ट्रैनिंग सेंटर

करीब चार साल पहले आशु जाट ने धौलाना क्षेत्र करणपुर जट्ट मार्ग पर एक आम के बाग में बदमाशों के लिए ट्रैनिंग सेंटर बनाया था। यहीं से उसने धौलाना क्षेत्र में एक बैंक लूटने की घटना को अंजाम दिया था। सालभर पहले बीजेपी नेता की हत्या के बाद से वह फरार हो गया था। पुलिस का कहना है कि गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, मुराबादाबाद, मथुरा, अलीगढ़, आगरा आदि इलाकों में उस पर लूट व हत्या के 62 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। सर्विलांस के जरिए आशु जाट को गिरफ्तार करना हापुड़ पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close