उत्तरप्रदेश

भाकियू की महापंचायत आज, गाजीपुर बॉर्डर पर जुटेंगे जिले के किसान, दिल्ली कूच की तैयारी

मेरठ I गाजीपुर बॉर्डर पर बृहस्पतिवार को होने वाली भाकियू की किसान पंचायत के लिए जिले के किसान भी अपने वाहनों से कूच करेंगे। संगठन नेताओं ने बताया कि जिले के किसान परतापुर में इकट्ठा होंगे और यहां से 15 ट्रैक्टरों और एक दर्जन कारों के दिल्ली कूच करेंगे।

कृषि कानून के विरोध में पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी यूपी के किसानों ने सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर डेरा डाल रखा है। भाकियू ने गाजीपुर बॉर्डर पर आज किसान महापंचायत रखी है। महापंचायत में पश्चिमी यूपी की खापों को पहुंचना है। इस पर सरकार की नजर लगी हुई है। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी और मंडल उपाध्यक्ष रविंद्र दौरालिया का कहना है कि जिले के किसान संगठन पदाधिकारियों के साथ 15 ट्रैक्टरों और एक दर्जन कारों के साथ सुबह गाजीपुर बॉर्डर के लिए कूच करेंगे।
मवाना, सरधना, दौराला की तरफ से आने वाले किसानों के वाहन परतापुर में इकट्ठा होंगे। यहां से करीब 10 बजे पंचायत स्थल के लिए एकसाथ कूच करेंगे। गन्ने की छिलाई और गेहूं बुआई के चलते किसान व्यस्त हैं। इसके बावजूद जिले से 250 किसान पंचायत में शिरकत करेंगे।

बिस्तर और खाना लेकर जाएंगे साथ 
मनोज त्यागी ने बताया कि पंचायत में जाने वाले किसान पूरे इंतजाम के साथ जाएंगे। गरम बिस्तर और खाना लाने की जिम्मेदारी पदाधिकारियों को सौंपी गई है। किसानों को सर्दी से बचाने के पूरे इंतजाम किए जाएंगे।

पुलिस ने रोका तो वहीं देंगे धरना 
रविंद्र दौरालिया ने बताया कि किसान शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं। कहीं से भी आंदोलन के हिंसक होने की सूचना नहीं है। जो लोग आंदोलन में विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं उनसे भी कार्यकर्ता सख्ती से निपट रहे हैं । इसके बाद भी अगर पुलिस ने किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर जाने से रोका तो किसान वहीं बैठकर धरना देंगे। जब तक सरकार काले कानूनों को वापस नहीं लेगी किसान पीछे नहीं हटेंगे।

किसान सम्मेलन की तैयारी में जुटे भाजपा नेता
18 दिसंबर के प्रस्तावित किसान सम्मेलन को लेकर भाजपा नेताओं ने तैयारी तेज कर दी है। बुधवार को कैंट विधानसभा कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में सम्मेलन में अधिक से अधिक किसानों को जाए जाने पर जोर दिया गया। कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, अमित तोमर, अशोक सबलोक, जयवीर राणा, विशाल कन्नौजिया, राजकुमार सोनकर, विवेक रस्तोगी, गुल्लू ठाकुर, हर्षपाल, अजय त्यागी, करुणेश नंदन गर्ग, अजय गुप्ता, मनीष पंवार, विक्रांत ढाका, लोकेश चौहान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close