खेल जगत

डिजिटल पेमेंट कंपनी फोन पे को मिलीं आईपीएल टूर्नामेंट के लिए 6 स्पॉन्सरशिप

नई दिल्ली. वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे ने गुरुवार को कहा कि उसने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के लिए छह स्पॉन्सरशिप डील पर सिग्नेचर किया है. फोनपे आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया के अलावा को-प्रजेंटिंग स्पॉन्सरशिप डिज्नी हॉटस्टार के साथ सहयोगी स्पॉन्सरशिप भी है. फोनपे चार आईपीएल टीम- मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल को स्पॉन्सरशिप कर रहा है.

लगातार तीसरे साल आईपीएल का को-स्पॉन्सरिंग कर रहा है फोनपे
यह लगातार तीसरा साल है जब फोनपे, आईपीएल का को-स्पॉन्सरिंग कर रहा है. कंपनी ने कहा कि फोनपे का आईपीएल कैंपेन कई टीवी, डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर चलेगा. मार्केटिंग कैंपेनिंग आईपीएल 2021 पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ कंपनी ने कहा कि ये काफी हद तक दिसंबर 2022 तक 280 मिलियन यूजर्स बेस को 500 मिलियन तक विस्तारित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

आधिकारिक टायर पार्टनर होगी बीकेटी टायर्स

फोनपे के अलावा टायर बनाने वाली कंपनी बालकृष्ण इंडस्ट्रीज (बीकेटी टायर्स) ने भी बुधवार को कहा कि उसने आईपीएल के आगामी सत्र के लिए सात टीमों को स्पॉन्सरशिप करने के लिए समझौता किया है. बीकेटी टायर्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी आगामी टी-20 लीग में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए आधिकारिक टायर पार्टनर होगी.

बता दें कि आईपीएल में 2022 से 10 टीमें भाग लेंगी जिसके लिए बीसीसीआई ने आगामी सत्र (2021) के अंतिम चरण के दौरान मई के महीने में नीलामी करने का फैसला किया है. इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट के 14वें सत्र का आगाज नौ अप्रैल को गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच से होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close