टेक्नोलोजी

व्हाट्सएप में आया नया प्राइवेसी पालिसी अपडेट ! नहीं मानी शर्तें तो डिलीट करना होगा अकाउंट, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली. नए साल पर वाट्सऐप की सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को उसकी शर्तों को पूरी तरह से स्वीकार करना होगा. जी हां इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है और इसका नोटिफिकेशन भारत में मंगलवार शाम से धीरे-धीरे यूज़र्स को दिया जा रहा है. अगर यूज़र वाट्सऐप की सभी शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो उन्हें अपने अकाउंट को डिलीट करना होगा. पहले बताया गया था कि वाट्सऐप की नई शर्ते 8 फरवरी 2021 से लागू होंगी, लेकिन अभी इसे धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है. ये जानकारी WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए शेयर की है.

आपको बता दें यूज़र्स को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना ज़रूरी होगा. फिलहाल अभी यहां ‘Not Now’ का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है, लेकिन वॉट्सऐप ने यूज़र्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया है. तब तक पॉलिसी को यूज़र्स को एक्सेप्ट करना होगा वरना अकाउंट डिलीट करना होगा.

वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं. इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को, जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज़, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close