राष्ट्रीय

अमेरिकी सर्वे :- प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे ईमानदार और लोकप्रिय राजनेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक अमेरिकी सर्वे कपंनी ने अपने ताज़ा सर्वे में पूरी दुनिया का सबसे लोकप्रिय और ईमानदार राजनेता माना है। बिश्व भर के राजनेताओं की लोकप्रियता और सामर्थ्य पर सर्वे करने वाली कंपनी मॉर्निंग कंसल्टेंट ने अपने आधिकारिक सर्वे में कहा है कि 75 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर भरोसा प्रकट किया है। वहीं, 20 फीसदी ने उन्हें नकार दिया है। कुल मिलाकर 55 फीसदी सर्वे में भाग लेने वाले लोगों ने माना है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी विश्व के सबसे सफल और लोकप्रिय राजनेता हैं। यह सर्वे अमेरिका, जापान , ब्राजील, फ्रांस समेत दुनिया के 13 लोकतांत्रिक मुल्को में हुआ था।
सर्वे के अनुसार दूसरे स्थान पर जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल रहीं, जिन्हें लगभग 24 फीसदी लोगों का सर्वे में समर्थन हासिल हुआ है। वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को उनके कार्यकाल में किये गैर कार्य के लिए अधिकांश लोगों ने नकार दिया है
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी और कहा कि , यह प्रधानमंत्री मोदी के सफल नेतृत्व का प्रमाण है। यह भारतीयों के लिए गर्व की बात है।
पीएम मोदी ने कठिन परिस्थितियों में भी भारत का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया है। इस कठिन समय में दुनिया के सभी शीर्ष नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी नंबर एक चुने गए हैं। इससे पहले 2020 में भी स्विट्जरलैंड कि एक सर्वे संस्थान गैलप इंटरनेशनल सर्वे जारी कर कहा था कि भारत की 91 से अधिक प्रतिशत जनता ने कहा कि मोदी सरकार कोरोना महामारी में बहुत निपुणता से काम कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close