टेक्नोलोजी

व्हाट्सएप ने लॉन्च किए Vaccine के स्टिकर पैक, COVID-19 वैक्सीन के लिए करेगा जागरूक

नई दिल्ली. फेसबुक के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप ने नए स्टिकर पैक लॉन्च कर दिए हैं, जिसे Vaccines for All कहा गया है. इसे कंपनी ने COVID-19 वैक्सीन के बारे में जागरूकता फैलाने की दिशा में और दुनिया भर के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करने के रूप में पेश किया है. वॉट्सऐप ने बताया, ‘WhatsApp ऐप विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर ‘Vaccines for All’ (सभी के लिए वैक्सीन) नाम का स्टिकर पैक लॉन्च कर रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि इन स्टिकर्स के ज़रिए लोग एक-दूसरे से जुड़ पाएंगे’.

वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग में बताया कि इस मुश्किल दौर में लोगों की जान बचाने वाले हेल्थकेयर हीरोज़ के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए भी स्टिकर्स का इस्तेमाल किया जाएगा.

इस महामारी के शुरुआत से ही वॉट्सऐप ने 150 से भी ज़्यादा राष्ट्रीय, प्रांतीय और स्थानीय सरकारों और WHO, UNICEF जैसे संगठनों के साथ मिलकर काम किया है, ताकि वह 2 अरब से भी ज़्यादा यूज़र्स को COVID-19 के लिए हेल्पलाइन सपोर्ट दे सकें ताकि उन्हें सही जानकारी और रीसोर्स मिले. पिछले साल इन ग्लोबल हेल्पलाइन पर लगभग 3 अरब से भी ज़्यादा मैसेजेस भेजे गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close