राष्ट्रीय

कोरोना संकट पर PM मोदी की आज ताबड़तोड़ बैठक, 5 बजे बंगाल में वर्चुअल रैली भी करेंगे

नई दिल्ली : देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ताबड़तोड़ बैठकें करेंगे। कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने बंगाल में आज होने वाली अपनी चुनावी रैलियों को स्थगित कर दिया है। हालांकि, शाम पांच बजे वह वर्चुअल तरीके से वहां के लोगों को संबोधित करेंगे। पीएम ने खुद ट्वीट कर बंगाल की अपनी रैलियां रद्द होने की जानकारी दी। देश में गंभीर हुए कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री करीबी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बीते दिनों में राज्यों के मुख्यमंत्रियों, अधिकारियों और कोरोना टीके का निर्माण करने वाली कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं।

सुबह नौ बजे पीएम की पहली बैठक
प्रधानमंत्री की पहली बैठक सुबह नौ बजे होगी। इस बैठक में वह कोविड-19 की आंतरिक समीक्षा करेंगा। इसके बाद वह सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक कोरोना संकट से सर्वाधिक ग्रस्त राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद वह देश में ऑक्सीजन का निर्माण करने वाली प्रमुख कंपनियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे।

देश में संक्रमण के आ रहे रिकॉर्ड मामले
कोरोना के हालात पर पीएम मोदी की यह उच्च स्तरीय बैठकें ऐसे समय हो रही हैं जब देश में कोविड-19 संक्रमण का आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया है और कई राज्यों के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है। गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना बीमारी से रिकॉर्ड 2104 लोगों की मौत हुई। जबकि संक्रमण के 314,835 नए केस मिले। यह महामारी की शुरुआत होने के बाद से दुनिया में एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है।

कोरोना की दूसरी लहर हुई बेहद गंभीर
भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। रोजाना संक्रमण के रिकॉर्ड मामलों और मौतों ने सरकारों के सामने एक गंभीर चुनौती पेश कर दी है। संक्रमण के मामलों पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकारों की ओर से सख्त उपाय किए गए हैं। राजधानी दिल्ली लॉकडाउन के दौर से गुजर रही है तो महाराष्ट्र में धारा 144 सहित सख्त प्रावधान लागू हैं। अन्य राज्यों ने भी अपने यहां संक्रमण पर रोक लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठाए हैं। गुरुवार को पीएम ने ऑक्सीजन की आपूर्ति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close