राष्ट्रीय

घातक हुई कोरोना की दूसरी लहर! महाराष्ट्र में कोरोना 30,535 नए मामले आये सामने, बेरंग ना हो जाएं होली के रंग

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर एक बार फिर टेंशन देने लगी है। सबसे खतरनाक हालात महाराष्ट्र में पैदा हो रहे हैं जहां रविवार को 30535 नए मामले सामने आए जबकि 99 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हुई। राज्य के कई हिस्सों में कोरोना की वजह से लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं अन्य कुछ ऐसे राज्य हैं जहां हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना की वजह से होली पर भी पाबंदियों का साया मंडराने लगा है।

दिल्ली में रफ्तार पकड़ रहे हैं नए मामले
राजधानी दिल्ली में कुछ दिन पहले तक हालात सुधरते हुए दिख रहे थे लेकिन होली से ठीक पहले जिस तरह मामले बढ़ रहे हैं वो कहीं ना कहीं होली के रंगों में भंग डालने का काम कर सकते हैं। रविवार को दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 800 से अधिक मामले सामने आए जबकि इस दौरान एक मरीज की मौत भी हुई हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी में में कुल अब कोरोना केस 6,47,984 हो गए हैं, जबकि 10,956 लोगों की मौत हो चुकी है।

कर्नाटक में तेज हुई रफ्तार
कर्नाटक में भी कोरोना वायरस के नए मामलों की रफ्तार तेज हो गई हैं। रविवार को राज्य में कोविड 19 के 1,715 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,70,202 हो गई। वहीं दो और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 12,434 हो गई। राज्य में यह लगातार दूसरा ऐसा दिन रहा जब 1700 से अधिक नए मामले सामने आए। राज्य के बेंगलुरु अर्बन में रविवार को सबसे ज्यादा 1,039 नए मामले सामने आए हैं।

गुजरात में सात लोगों की मौत
गुजरात में कोरोना के नए मामले तेजी से निकलकर सामने आ रहे हैं। रविवार को राज्य में कोरोना वायरस के 1580 नए मामले दर्ज किए गए जिसके बाद राज्य में एक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,87,009 पर पहुंच गई हैं। राज्य में कई जगहों पर सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं लेकिन फिर भी मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे हैं। रविवार को सूरत में 510 नए मामले आए हैं जबकि अहमदाबाद में 451, वड़ोदरा में 132 और राजकोट में 130 नए मामले आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close